by on March 3, 2023
24 views

भारत जोड़ो यात्रा- 7 सितंबर को शुरू हुआ वॉकथॉन जोर पकड़ता जा रहा है

 

भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हुई. इस दौरान ये पदयात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी. इसकी शुरुआत तमिलनाडु के कन्याकुमारी से हुई थी इस पदयात्रा में राहुल गांधी के साथ शुरू से लेकर आखिर तक 100 से भी अधिक नेता चलेंगे इसके अलावा इसमें पार्टी के मीडिया व प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा और कन्हैया कुमार भी शामिल हैं। कांग्रेस का मानना है भारत जोड़ो यात्रा भारत की एकता का उत्सव और आशा का त्योहार रहेगा। राहुल गांधी का यह भी कहना है कि यह यात्रा बढ़ती हुई दुश्मनी, गरीबी,भय समाज में फैलते हुए असमानताओं के खिलाफ शुरू की गई है।

 

जनता का उत्साह बढ़ाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा का थीम  सॉन्ग क्या है।

कांग्रेस ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से पहले भारत जोड़ो गीत लॉन्च किया ।इस गीत की प्रमुख पंक्ति एक तेरा कदम, एक मेरा कदम, मिल जाए जुड़ जाए अपना वतन है। इस गीत को गाने का असली महत्व लोगों के मन में उत्साह बढ़ाने का है।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने गीत विमोचन के दौरान कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का लाइव प्रसारण होगा।राहुल जी जब किसानों, मछुआरे व अन्य लोगों से बात करेंगे तो वह लाइव चलेगा.

 

कितने किलोमीटर की होगी ये यात्रा?

राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के कार्यकर्ता और अलग-अलग हिस्सों से नेता जुड़ें। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश मुताबिक यात्रा के जरिए कांग्रेस पार्टी देश के 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों को कवर किया।

 

कौन-कौन इस यात्रा में शामिल हुए। ओर क्या-क्या हुआ इस यात्रा के दौरान?

इस यात्रा के दौरान राजस्थान के चुनिंदा नेता शामिल हुए। यात्रा में हर दिन सभाएं व मीटिंग्स होंगी. इसके अतिरिक्त राहुल अपने भाषण देंगे ताकि उनके भाषण से लोग  यात्रा पूरी करने में सक्षम रहे।

 

To continue reading visit - https://newsdiggy.com/bharat-jodo-yatra-2/

Posted in: Education
Topics: news
Be the first person to like this.